Monday , 20 November 2017

Home » खबर खास » सुशील कुमार बनाम नरसिंह यादव – जो बेहतर हो उसे मिले रियो ओलिंपिक का टिकट

सुशील कुमार बनाम नरसिंह यादव – जो बेहतर हो उसे मिले रियो ओलिंपिक का टिकट

पहलवान सुशील कुमार ने की ट्रायल की मांग

May 13, 2016 6:16 pm by: Category: खबर खास, शख्सियत खास Leave a comment A+ / A-

कॉमनवेल्थ से लेकर ओलिंपिक तक भारत का झंडा बुलंद करने वाले पहलवान सुशील कुमार शायद ओलिंपिक में पदक जीतने की हैट्रिक बनाने से चूक जाएं। दरअसल रियो ओलिंपिक में नरसिंह पंचम यादव का जाना लगभग तय माना जा रहा है। नए नियमों के मुताबिक 74 किलोग्राम भार वर्ग में नरसिंह यादव ने रियो ओलिंपिक के लिये क्वालिफाई किया है। सुशील कुमार 66 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते हैं लेकिन नए नियमों के मुताबिक वह भी 74 किलोग्राम भारवर्ग के पहलवानों को टक्कर देने की तैयारी कर रहे हैं।

रियो ओलिंपिक में जाने के लिये सुशील कुमार ने ट्रायल करवाने की मांग भी की है। सोशल मीडिया पर ‪#‎justice4sushil भी रैंक कर रहा है। सुशील कुमार ने एक भावनात्मक अपील भी लोगों से अपने फेसबुक पेज पर वीडियो के जरिये की है। खेलमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक पत्र के माध्यम से भी ट्रायल करवाने की मांग भी सुशील ने की है।

253095_279040335542950_64259093_n

 

वहीं नरसिंह यादव रियो ओलिंपिक में जाने पर खुद का हक जता चुके हैं। हालांकि रियो ओलिंपिक का टिकट किसको मिलेगा इस बारे में फेडरशन अभी खामोश है जिसका अर्थ नरसिंह का टिकट पक्का होना लगाया जा रहा है। सुशील कुमार को सोशल मीडिया पर काफी समर्थन हासिल हो रहा है। उनकी अपील को अभी तक 1 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

इसके बाद सुशील ने एक वीडियो और अपने फेसबुक और ट्विटर अकांऊट पर शेयर किया है जिसमें वह अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं। सुशील ने लिखा है कि ऐसी घड़ी में भी वह अपनी प्रैक्टिस जारी रखे हुए हैं फैसला आपको करना है। इसके जरिये सुशील का ईशारा अपने प्रशंसकों, समर्थकों व आम लोगों से तो है ही साथ ही फेडरेशन की चुप्पी पर भी अप्रत्यक्ष रुप से सुशील ने निशाना साधा है।

सुशील समर्थकों को उनकी इस मांग में कुछ गलत नहीं लगता कि रियो ओलिंपिक में जो बेहतर खिलाड़ी हो उसे जाना चाहिये जिसके लिये ट्रायल करवाया जाये। फेडरेशन या फिर नरसिंह यादव ही इससे क्यों कतरा रहे हैं सुशील समर्थकों को यह समझ नहीं आ रहा। अतिंम फैसला आने तक यह सवाल तो बना ही रहेगा कि रियो ओलिंपिक में 74 किलो भारवर्ग में भारत की और से मैदान में कौन उतरेगा।

सुशील कुमार बनाम नरसिंह यादव – जो बेहतर हो उसे मिले रियो ओलिंपिक का टिकट Reviewed by on . कॉमनवेल्थ से लेकर ओलिंपिक तक भारत का झंडा बुलंद करने वाले पहलवान सुशील कुमार शायद ओलिंपिक में पदक जीतने की हैट्रिक बनाने से चूक जाएं। दरअसल रियो ओलिंपिक में नरस कॉमनवेल्थ से लेकर ओलिंपिक तक भारत का झंडा बुलंद करने वाले पहलवान सुशील कुमार शायद ओलिंपिक में पदक जीतने की हैट्रिक बनाने से चूक जाएं। दरअसल रियो ओलिंपिक में नरस Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top