Wednesday , 22 November 2017

Home » हमारे बारे में

हमारे बारे में

हमारे बारे में

हरियाणा खास के बारे में पूरी तरह से जानने के लिये तो आपको लगातार हमारी वेबसाइट पर आना पड़ेगा और प्रकाशित किये जा रहे कंटेंट को पढ़ना पड़ेगा क्योंकि लेखन के मामले में अगर किसी को जानना है तो उसका लिखा हुआ पढ़ना बहुत जरुरी है फिर भी पाठक की जिज्ञासा रहती है कि कौन लोग हैं जो ऐसा लिख रहे हैं…. कौन लोग हैं जो इस अच्छे या खराब प्रयास में लगे हुए हैं…. तो हरियाणा खास की शुरुआत एक फेसबुक ग्रुप से हुई बाद में पेज बना और उसके बाद वेबसाइट….

क्यों महसूस हुई हरियाणा खास की जरुरत

अब बात यह कि इसकी जरुरत क्यों महसूस हुई तो आज के दौर में जब हर मीडिया हाऊस में एक पत्रकार को हर रोज परिस्थितियों से समझौता करना पड़ता है….. उससे पत्रकार की बजाय जन संपर्क अधिकारी का काम लिया जाता है ऐसे में उसकी तकलीफ का अंदाजा वही लगा सकता है जो इस पीड़ा से गुजरा हो….. दूसरा जो हमें अखबारों व अन्य माध्यमों से पढ़ने को मिलता है उसमें अपनी जड़ों से जुड़ी जानकारियों का अभाव होता है…. इसलिये हरियाणा खास, जिसकी टेगलाइन भी हमने रखी है ‘खास वही जो है सही’ और हमारे लिये सही वही है जो कि व्यापक रुप से लोगों के लिये हितकारी हो… जो सामाजिक और सांस्कृतिक रुप से हमें अपनी जड़ों से जोड़कर रखता हो… अच्छे बुरे पहलुओं की विवेचना करता हो… इसी प्रयास को सार्थक करने की जद्दोजहद हम हरियाणा खास के जरिये कर रहे हैं।

हरियाणा खास की शुरुआत करने का प्रयास भले ही एक व्यक्ति द्वारा हुआ हो लेकिन यह एक व्यक्ति के बस का काम है नहीं…. फिलहाल हमारे पास संसाधन कम हैं खर्चे ज्यादा लेकिन बावजूद उसके हम अपनी पूरी ऊर्जा और उत्साह से इस काम में लगे हुए हैं, हरियाणा की मशहूर हस्तियों, वरिष्ठ पत्रकारों का, समाज सेवियों का साथ और आशीर्वाद हमें समय-समय पर मिलता रहता है…. हमें पूरी उम्मीद है कि पाठकों को भी हमारा यह प्रयास अच्छा लगेगा और हरियाणा खास पर इसके नाम के अनुसार ही काम को भी पाठक पसंद करेंगें और हमारी टीम को प्रोत्साहन देंगें।

जगदीप सिंह,

संस्थापक एवं मुख्य संपादक

हमारी टीम

हरियाणा खास की शुरुआती टीम में जो लोग शामिल हैं… उनमें

जगदीप सिंह – संस्थापक एवं मुख्य संपादक, 09416854057

एस.एस. पंवार – विषयवस्तु संपादक (कंटेंट एडिटर), 07840054893

विरेंद्र पूरी – संवाददाता

बलजीत पूनिया – तकनीकी सलाहकार एवं सेवा प्रदाता, 9911103934

संपर्क

ई-मेल करें – haryanakhas@gmail.com

फेसबुक – https://www.facebook.com/haryanakhas

ट्विटर – https://twitter.com/haryana_khas

गूगल+ https://plus.google.com/u/0/107052649742609452008/posts

फोन करें – 09416854057, 07840054893

पता – House no. 1371, Gali No. 8, Laxman Vihar, Gurgaon, Haryana, 122001.

scroll to top