Wednesday , 22 November 2017

Home » खबर खास » रियो पैरालिंपिकः सोनीपत के अमित नहीं बचा पाए उम्मीद का दामन

रियो पैरालिंपिकः सोनीपत के अमित नहीं बचा पाए उम्मीद का दामन

September 10, 2016 5:56 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

amit-saroha

इंचियोन एशियाड में स्वर्ण व रजत और फ्रांस ओपन और आइपीसी इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नए एशियाई रिकार्ड सहित दो स्वर्ण दिलाने वाले अमित सरोहा रियो पैरालिंपिक में कुछ जियादा नहीं कर पाए। बता दें कि सोनीपत (हरियाणा) के गांव बैंयापुर के रहने  वाले अमित सरोहा से भी देश और प्रदेश को स्वर्ण की उम्मीद थी, क्योंकि उन्होनें जब बर्लिन ग्रैंड प्रिक्स पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर रियो के लिए जगह बनाई थी तो उन्होनें विश्वास भी दिलाया था कि वे रियो से गोल्ड लेकर लौटेंगे।

लेकिन अमित कुमार सरोहा रियो पैरालंपिक के चक्का फेंक स्पर्धा में सातवें स्थान पर रहे हैं। आपको बता दें कि सरोहा ने एफ 52 वर्ग के फाइनल में पहले तीन प्रयास गंवाने देने के उपरांत चौथे प्रयास में मात्र 9.01 मीटर दूरी हासिल की थी। वहीं लातविया के ऐगर्स एपिनिस ने 20.83 मीटर दूर चक्का फेंककर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है, तो उधर पोलैंड के रॉबर्ट जैकिमोविच ने 19.10 मीटर के साथ रजत और क्रोएशिया के वेलिमिर सैंडोर ने 18.24 मीटर के साथ कांस्य पदक हासिल किया है।

रियो पैरालिंपिकः सोनीपत के अमित नहीं बचा पाए उम्मीद का दामन Reviewed by on . इंचियोन एशियाड में स्वर्ण व रजत और फ्रांस ओपन और आइपीसी इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नए एशियाई रिकार्ड सहित दो स्वर्ण दिलाने वाले अमित सरोहा रियो पैरालिंप इंचियोन एशियाड में स्वर्ण व रजत और फ्रांस ओपन और आइपीसी इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नए एशियाई रिकार्ड सहित दो स्वर्ण दिलाने वाले अमित सरोहा रियो पैरालिंप Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top