Thursday , 19 October 2017

Home » खबर खास » हरियाणा दिवस पर गुरूग्राम से होगी कई स्वर्ण जयंती कार्यक्रमों की शुरूआत, प्रधानमंत्री करेंगे हरियाणा दौरा

हरियाणा दिवस पर गुरूग्राम से होगी कई स्वर्ण जयंती कार्यक्रमों की शुरूआत, प्रधानमंत्री करेंगे हरियाणा दौरा

September 6, 2016 3:28 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

pm cm

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को गुरूग्राम पहुंचे। आपको बता दें कि सीएम खट्टर यहां सेक्टर-69 में ओयो कंपनी के कार्यालय के शुभारंभ मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होनें यहां पर उपस्थित कर्मियों को भी संबोधित किया। उन्होनें कहा कि राज्य सरकार के लिए निवेश के साथ-साथ रोजगार के अवसर पैदा करना भी महत्वपूर्ण विषय है। गत 7-8 मार्च को गुडग़ांव में हुई ग्लोबल इंवेस्टर समिट के बाद अब तक वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कुल 406 एमओयू हो चुके हैं जिनके क्रियान्वयन से प्रदेश में कुल 6 लाख 41 हजार करोड़ रुपए का निवेश होगा और लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

वहीं सीएम ने बताया कि अब तक 406 एमओयू में से 109 परियोजनाओं के लिए भूमि आबंटित कर दी गई है जिनमें 7041 करोड़ रुपए का निवेश होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ओयो कंपनी की तर्ज़ पर कम निवेश पर अधिक रोजगार देने वाले स्टार्ट अप्स को प्रोत्साहित करेगी। सीएम ने कहा कि आईटी के प्रयोग से दुनिया आज एक ‘ग्लोबल विलेज’ में तब्दील हो गई है और भारत में अब डिजिटल क्रांति आ रही है। आज गुरूग्राम आईटी व आईटी आधारित सेवाओं के क्षेत्र में देश-विदेश की कंपनियों के लिए एक प्रमुख गंतव्य स्थान के रूप में उभर रहा है।

सीएम ने कहा कि हरियाणा का एक गौरवशाली इतिहास और समृद्ध संस्कृति है, जिसके विकास के लिए प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बीजेपी पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि प्राचीन सांस्कृतिक धरोहरों, ऐतिहासिक स्थलों और प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित करने की हमारी योजना है। हरियाणा के अलग राज्य के तौर पर गठन की 50वीं वर्षगांठ 1 नवंबर को शुरू होने जा रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर गुडग़ांव से ही स्वर्ण जयंती कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार राज्य स्तर पर दिसंबर माह के दौरान कुरुक्षेत्र में ‘अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती’, जनवरी में युवा सम्मेलन तथा अगले महीनों में खेल महाकुंभ जैसे आयोजन होंगे।

 

हरियाणा दिवस पर गुरूग्राम से होगी कई स्वर्ण जयंती कार्यक्रमों की शुरूआत, प्रधानमंत्री करेंगे हरियाणा दौरा Reviewed by on . प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को गुरूग्राम पहुंचे। आपको बता दें कि सीएम खट्टर यहां सेक्टर-69 में ओयो कंपनी के कार्यालय के शुभारंभ मौके पर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को गुरूग्राम पहुंचे। आपको बता दें कि सीएम खट्टर यहां सेक्टर-69 में ओयो कंपनी के कार्यालय के शुभारंभ मौके पर पहुंचे Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top