Tuesday , 24 October 2017

Home » खबर खास » धुंध का कहर शुरू, वाहनों की रफ़्तार थमी

धुंध का कहर शुरू, वाहनों की रफ़्तार थमी

प्रसाशन ने नही किये कोई पुख्ता प्रबन्ध

December 8, 2016 9:46 am by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

dhundh-ka-kahar

पूंडरी (कृष्ण प्रजापति) – मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। कल देर रात को और आज सुबह से ही आसमान ने धुंध की चादर ओढ़ ली है। धुंध की वजह से कुछ भी दिखाई न देने के कारण सभी वाहन सड़को पर रेंगते नजर आये और कई वाहन चालको ने तो धुंध उतरने अथवा कम होने का इंतजार भी किया ताकि कम होने पर चला जा सके लेकिन शाम तक भी आसमान में धुंध छायी रही और कोहरे का कहर रहा। पूरी सर्दी इस कोहरे और धुंध का लोग शिकार होते हैं । लेकिन कैथल जिला प्रशासन द्वारा इस धुंध के मौसम से निपटने के लिए कोई पुख्ता प्रबन्ध नही किये हैं।

ना स्पेशल कोई हिदायत और न सड़को पर सफेद पट्टियाँ

लगता है इस बार प्रसाशन को किसी बड़ी दुर्घटना होने का इन्तेजार है । ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि दिसम्बर महीना शुरू हो चूका है और पिछले 2 दिन से मौसम में धुंध का कहर है। ऐसे में प्रसाशन द्वारा कोई भी पुख्ता इतंजाम नहीं किये गए और ना ही सड़कों के मोड़ पर कोई संकेत बोर्ड लगाये, ना स्पीड ब्रेकरों पर सफेद पट्टी और ना वाहनों पर कोई भी रिफ्लेक्टर ही लगाये गए। हर बार जिला पुलिस कप्तान द्वारा स्पेशल हिदायतों और रिफ्लेक्टर लगाने के लिए सामजिक संस्थाओ का सहारा लिया जाता था लेकिन इस बार ऐसा कुछ नही किया गया।

एंटी करप्शन टीम लगाएगी वाहनों पर रिफ्लेक्टर

ऐसे में एंटी करप्शन और सोशल वेलफेयर संस्था वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने की पहल करने जा रही है। संस्था के जिला चेयरमैन नरेश कुमार ने बताया कि अभी मौसम की पहली धुंध है और इसके लिए हमारी संस्था ने कमर कस ली है। इस बार भी हर साल की भांति सभी वाहनों पर प्रत्येक ब्लॉक में जाकर वहां के मुख्य चौकों पर निशुल्क रेफ्लेक्टर कैंप का आयोजन किया जायेगा और सभी वाहनों पर मुफ़्त में रिफ्लेक्टर टेप लगाई जाएँगी। इस बार भी ढाँड और पुण्डरी में जल्द ही हल्का विधायक प्रो0 दिनेश कौशिक इस रिफ्लेक्टर कैंप का शुभ आरम्भ करेंगे। उन्होंने सभी वाहन चालकों को धुंध के मौसम में फोग लाइट का इस्तेमाल करने की अपील की।

हरियाणा खास की भी अपील है कि वाहन सुरक्षित होकर चलायें और यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें।

धुंध का कहर शुरू, वाहनों की रफ़्तार थमी Reviewed by on . पूंडरी (कृष्ण प्रजापति) - मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। कल देर रात को और आज सुबह से ही आसमान ने धुंध की चादर ओढ़ ली है। धुंध की वजह से कुछ भी दिखाई न पूंडरी (कृष्ण प्रजापति) - मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। कल देर रात को और आज सुबह से ही आसमान ने धुंध की चादर ओढ़ ली है। धुंध की वजह से कुछ भी दिखाई न Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top