Monday , 20 November 2017

Home » खबर खास » शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की प्रतिमा लगवाने के लिये होगा राज्यव्यापी आंदोलन

शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की प्रतिमा लगवाने के लिये होगा राज्यव्यापी आंदोलन

August 26, 2016 8:38 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

23 pun 11

 

निकट के गांव नन्दकरण माजरा में भारत की जनवादी नौजवान सभा के आहवान पर शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की प्रतिमा सौंगल मार्ग चौंक पर स्थापित करवाने और पुस्तकालय बनाने की मांग को लेकर धरना आयोजित किया गया। धरने की अध्यक्षता नौजवान सभा ईकाई प्रधान  मास्टर राजेश ने की तथा संचालन ईकाई सचिव अरविन्द और डॉ तेजपाल ने किया।

 

धरने को सम्बोधित करते हुए डीवाईएफआई के प्रदेश अध्यक्ष नरेश दनौदा ने कहा कि शहीद भगत सिंह की प्रतिमा स्थापित करने से रोकना जिला प्रशासन कैथल, शासकवर्ग  और स्वयम्भू राजनेताओं की कोशिश शहीद भगत सिंह की क्रांतिकारी विचारधारा और राष्ट्रीय स्वाधीनता आन्दोलन की विरासत पर हमला है। देश के युवा इसे कतई सहन नही करेंगे।  इसके लिए  राज्यस्तर पर आन्दोलन तैयार किया जाएगा। उन्होंने प्रतिमा न लगाने और कोर्ट में स्टे लेने की कड़ी निंदा भी की। उन्होंने इस कृत्य पर उपायुक्त कैथल और हरियाणा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की यह इन लोगों की निचले स्तर की मानसिकता को दर्शाता है जो कि भगत सिंह के विचारों से डरते है।

 

मास्टर राजेश  और डॉ तेजपाल ने पत्रकारों को आगामी रणनीति के बारे में अवगत करवाते हुए बताया कि आगामी 30  अगस्त को बीडीपीओ राजौंद कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।  जिसके तैयारियों के लिए गांव सोंगल, कोटडा, सेरधा, भाना, जखोली, राजौंद, संतोखमाजरा, रोहेडा माजरा, खेडी सिम्बल, किठाना, गुलियाना में युवाओं को संगठित किया जाएगा। उन्होंने आगामी आन्दोलन के बारे में बताया की शहीद भगत सिंह की प्रतिमा और पुस्तकालय को स्थापित करने के लिये अभियान चलाया जाएगा और शहीद सम्मान यादगार साइकिल जत्था निकाला जाएगा।

 

इस अवसर पर नौजवान सभा के सचिव कुलदीप, एसएफआई के जिला उपाध्यक्ष विजय, सीटू से नरेश, खेत मजदूर यूनियन के रोहताश, किताब सिंह पहलवान, ब्लॉक समिति सदस्य गाँव सोंगल के प्रतिनिधि संदीप ने संबोधित करते हुए एकजुटता प्रकट करते हुए इस अभियान में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया और हर प्रकार से साथ रहने का भी आश्वासन दिया।

शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की प्रतिमा लगवाने के लिये होगा राज्यव्यापी आंदोलन Reviewed by on .   निकट के गांव नन्दकरण माजरा में भारत की जनवादी नौजवान सभा के आहवान पर शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की प्रतिमा सौंगल मार्ग चौंक पर स्थापित करवाने और पुस्तकालय बनाने   निकट के गांव नन्दकरण माजरा में भारत की जनवादी नौजवान सभा के आहवान पर शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की प्रतिमा सौंगल मार्ग चौंक पर स्थापित करवाने और पुस्तकालय बनाने Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top