Friday , 19 January 2018

Home » खबर खास » सोनीपत ITI छात्रो के आन्दोलन से डर सरकार ने चलाया दमन

सोनीपत ITI छात्रो के आन्दोलन से डर सरकार ने चलाया दमन

प्रिंसीपल महोदय का मानना है कि उन्हे ऐसे मजदूर तैयार करने हैं जो हां में हां और ना में ना रखे। लेकिन छात्र इसके लिये बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं।

December 30, 2017 3:42 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

सोनीपत ITI छात्रो के आन्दोलन से डर सरकार ने चलाया दमन

            I T I ( सोनीपत) के छात्र लगातार तीन दिन से अपने प्रिन्सिपल के बदतमीज़ी भरे व्यवहार के ख़िलाफ, छात्र स्वाभिमान को बचाने के लिये आंदोलनरत हैं। पहले दिन सैंकड़ो की संख्या (800से भी ज़्यादा ) में छात्र लघु सचिवालय पहूँचे। अपना ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

लेकिन जब उन्होने अगले दिन देखा कि कोई कार्यवाही नही हुई है, तो छात्र अगले दिन भी हड़ताल पर चले गये। इस दिन भी पुलिस के साथ झड़प हुई। तीसरे दिन छात्र सुबह इक्टठे होने ही लगे थे कि पुलिस छात्रो पर टूट पड़ी। लाठीचार्ज कर दिया। कई छात्रो को चोटें आई हैं।

छात्र एकता मंच के सक्रिय सदस्यों को चिन्हीत करके पकड़ा गया व थाने में ले जाकर भी पीटा गया। जब छात्र सैंकड़ो की संख्या में अपने साथियो को छुड़वाने के लिये इक्टठे होकर कैबिनेट मंत्री कविता जैन के घर की तरफ जाने लगे तो शहर की जनप्रतिनिधी के घर तक भी पुलिस ने छात्रो को नहीं पहूँचने दिया। छात्रो के प्रति इस क्रूर और बेरूखी भरे व्यवहार के कारण :-

1. प्रिंसीपल महोदय का मानना है कि उन्हे ऐसे मजदूर तैयार करने हैं जो हां में हां और ना में ना रखे। लेकिन छात्र इसके लिये बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं।

2. पुलिस को भी मजदूरी का प्रशिक्षण ले रहे छात्रों का इस तरीके से स्वाभिमान के लिये लड़ना अच्छा नहीं लग रहा।

पुलिस कर्मचारियो ने पकड़े हुए साथियो के सामने ही कहा ” थाम आड़ै मजदूर बणन आये हो , लीडर ना बणो। लीडरां नै फैक्ट्रीयां मैं काम नी मिल्या करदा ।”

3. प्रशासन को डर है कि कहीं इस चिंगारी की आग पूरे हरियाणा की I T I में न पहूँच जाये।

छात्रों का अभी भी मानना है :- 

यें लड़ाई छात्रों के स्वाभिमान की है जो जारी रहेगी।
बदतमीजी नहीं सहेंगे!
गाली – गलौज नहीं सहेंगे!
तानाशाही नहीं सहेंगे !
छात्र एकता जिन्दाबाद!
इन्कलाब जिन्दाबाद!

छात्र एकता मंच की फेसबुक से….
सोनीपत ITI छात्रो के आन्दोलन से डर सरकार ने चलाया दमन Reviewed by on . सोनीपत ITI छात्रो के आन्दोलन से डर सरकार ने चलाया दमन             I T I ( सोनीपत) के छात्र लगातार तीन दिन से अपने प्रिन्सिपल के बदतमीज़ी भरे व्यवहार के ख़िलाफ, सोनीपत ITI छात्रो के आन्दोलन से डर सरकार ने चलाया दमन             I T I ( सोनीपत) के छात्र लगातार तीन दिन से अपने प्रिन्सिपल के बदतमीज़ी भरे व्यवहार के ख़िलाफ, Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top