Sunday , 22 October 2017

Home » खबर खास » डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई के गवाह को मिली जान से मारने की धमकी

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई के गवाह को मिली जान से मारने की धमकी

August 31, 2016 12:13 am by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

jan sarokar sampadak ko dhamki

चित्र आर.के सेठी जी की फेसबुक टाइमलाइन से साभार

धमकाने-डराने और खौफजदा करने की ‘उनकी’ आदतें बदस्तूर जारी हैं. … कुछ इन्हीं शब्दों में ­­­­­­­­सांध्य दैनिक अखबार जनसरोकार के संपादक आर.के सेठी ने देर रात अपनी फेसबुक वॉल पर डेरा सच्चा सौदा मामले में धमकी मिलने पर अपने विचार अभिव्यक्त किये हैं। दरअसल हुआ यूं कि 29 अगस्त सोमवार को रात को फोन पर डेरा सच्चा सौदा मामले में लिखने पर मिली धमकी के बाद विरोध जताते हुए फतेहाबाद एएसपी को धमकी देने वाले आरोपी पर मुकदमा दर्ज करने के बारे में शिकायत दी। इस मौके पर फतेहाबाद के पत्रकार भी सेठी के साथ खड़े नजर आये और सभी ने अपना विरोध जताते हुए एएसपी गंगाराम पूनियां को लिखित शिकायत देकर आरोपी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

गौरतलब है कि आर के सेठी डेरा प्रमुख पर चल रहे आपराधिक मामलों में सीबीआई के मुख्य गवाह हैं और समय-समय पर डेरा प्रमुख पर चल रहे आपराधिक मामलों में तल्ख टिप्पणियां भी करते रहते हैं। पीड़ित पत्रकार ने शिकायत में लिखा है कि अपने आप को नरेंद्र चौहान बताने वाले शख्स ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि हम तेरी कार्रवाई करने वाले हैं, तैयार रहना।

गौरतलब है हाल ही में पत्रकारों की सुरक्षा पर निगरानी रखने वाली संस्था सीपीजे यानि कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि भारत में भ्रष्टाचार या अन्य अपराधों को उजागर करने वाले पत्रकारों की जान को खतरा हो सकता है। 42 पन्नों की अपनी इस विशेष रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में रिपोर्टरों को काम के दौरान पूरी सुरक्षा अभी भी नहीं मिल पाती। 1992 के बाद से 27 मामले ऐसेहैं जिनमें पत्रकारों का उनके काम के सिलसिले में क़त्ल हुआ लेकिन किसी भी मामले में किसी भी आरोपी को सजा नहीं हो सकी। ऐसे में जन सरोकार के संपादक को धमकी मिलने का मामला और भी गंभीर हो जाता है और चूंकि वे पत्रकार के साथ साथ सीबीआई के अहम गवाह भी हैं तो ऐसे में उनकी सुरक्षा के मामले को प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिये।

ऐसा नहीं है कि इस तरह की धमकियां किसी पत्रकार को पहली बार मिली हों बल्कि यह तो उनकी दिनचर्या का हिस्सा है लेकिन इसे हल्के में बिल्कुल भी नहीं लिया जा सकता। इससे पहले भी चाहे व्यापम घोटाले का मामला हो या फिर आशाराम बापू का गवाहों की हो रही मौत कानून को ठेंगा दिखा रही हैं और सत्ता सीन लोगों की मंशा पर सवाल उठा रही हैं।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई के गवाह को मिली जान से मारने की धमकी Reviewed by on . [caption id="attachment_707" align="aligncenter" width="630"] चित्र आर.के सेठी जी की फेसबुक टाइमलाइन से साभार[/caption] धमकाने-डराने और खौफजदा करने की 'उनकी' आद [caption id="attachment_707" align="aligncenter" width="630"] चित्र आर.के सेठी जी की फेसबुक टाइमलाइन से साभार[/caption] धमकाने-डराने और खौफजदा करने की 'उनकी' आद Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top