Monday , 18 June 2018

Home » खबर खास » रियो 2016 – योगेश्वर से गोल्डन दांव की उम्मीद

रियो 2016 – योगेश्वर से गोल्डन दांव की उम्मीद

August 21, 2016 3:15 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

yogeshwar dutt

देश के लिये रियो ओलिंपिक में पदक जितने के जिस सफर का आगाज़ हरियाणा की खिलाड़ी साक्षी मलिक ने शुरु किया उसका अंजाम योगेश्वर दत्त के हाथों होने की उम्मीद है। रियो में भारत की शुरुआत भले कांस्य पदक से हुई हो लेकिन इसका समापन स्वर्ण पदक से होने की उम्मीद हर देशवासी लगाये बैठा है। साक्षी मलिक और पीवी सिंधु के कांस्य और रजत पदक की जीत की खुशी का खुमार हालांकि अभी उतरा नहीं है लेकिन सभी चाहते हैं कि यह खुशी दोगुनी हो जाये।

योगेश्वर की जीत के लिये किये जा रहे हैं यज्ञ

योगेश्वर दत्त ओलिंपिक में पदक तो अपनी मेहनत और दांवपेंच से ही जीत पायेंगें लेकिन अपनी आस्था के अनुसार खुद योगेश्वर दत्त के गांव भैंसवाल जो कि हरियाणा के सोनीपत जिले में स्थित हैं से लेकर देश भर में हवन और यज्ञों का आयोजन कर योगेश्वर की जीत की दुआएं मांगी जा रही हैं।

क्या लंदन में मिले पदक का रंग बदल पायेंगें योगेश्वर

2102 के लंदन ओलंपिक में भारत के लिये कांस्य पदक जीतने वाले योगेश्वर दत्त ने पदक जीतने के बाद कहा था कि मेरी कोशिश होगी कि इसका रंग बदल दूं। लंदक ओलिंपिक के बाद योगेश्वर की तैयारी भी अच्छी रही है। 2014 ग्लास्गो में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों और इंचियान में हुए एशियन गेम्स में योगेश्वर 65 किलोग्राम भार वर्ग में फ्रीस्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

किससे होगा मुकाबला

योगेश्वर का पहला मुकाबला मंगोलिया के पहलवान गैंग्ज़ोरिगीन मेंडाख्नारान से होगा इसके बाद उन्हें रसिया के पहलवान सोस्लान रोमोनोव से भिड़ना पड़ सकता है जो कि 2014 में वर्ल्ड चैंपियन और 2015 में वर्ल्ड चैंपियनशिप्स के कांस्य पदक विजेता हैं। इनसे पार पाकर उन्हें उज़बेकिस्तान के इख्तियोर नव्रुज़ोव को पटखनी देनी पड़ सकती है।

गोल्ड मेडल होगा मास्टर सतबीर को श्रद्धांजलि

देश को योगेश्वर से उम्मीद है तो वहीं योगेश्वर का भी पूरा संकल्प है। हाल ही में हरियाणा के प्रसिद्ध लोक गायक और योगेश्वर दत्त के पहले गुरु रहे मास्टर सतबीर के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने पंहुचे योगेश्वर ने कहा था कि ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतना ही उनके गुरु को सच्ची श्रद्धांजलि होगा।

हरियाणा खास की पूरी टीम की ओर से भी पहलवान योगेश्वर दत्त को ढ़ेरों शुभकामनाएं इसी उम्मीद के साथ की वे ओलिंपक में स्वर्ण पदक दिलाकर बिजिंग ओलिंपिक के तीन पदकों की बराबरी तो भारत को करवा ही दें।

रियो 2016 – योगेश्वर से गोल्डन दांव की उम्मीद Reviewed by on . देश के लिये रियो ओलिंपिक में पदक जितने के जिस सफर का आगाज़ हरियाणा की खिलाड़ी साक्षी मलिक ने शुरु किया उसका अंजाम योगेश्वर दत्त के हाथों होने की उम्मीद है। रियो देश के लिये रियो ओलिंपिक में पदक जितने के जिस सफर का आगाज़ हरियाणा की खिलाड़ी साक्षी मलिक ने शुरु किया उसका अंजाम योगेश्वर दत्त के हाथों होने की उम्मीद है। रियो Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top