Friday , 24 November 2017

Home » खबर खास » क्या चंडीगढ़ में ही मान लें एयरपोर्ट ?

क्या चंडीगढ़ में ही मान लें एयरपोर्ट ?

September 19, 2016 1:09 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

New Delhi: Civil Aviation Minister Ashok Gajapathi Raju  addressing a press conference in New Delhi on Friday. PTI Photo by Vijay Verma(PTI7_1_2016_000062A)

एयरपोर्ट को लेकर चल रहा मसला अब हरियाणा पंजाब के बाद चिट्ठी के जरिए दिल्ली तक पहुंच गया है। आपको बता दें चंडीगढ़ अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को लेकर हरियाणा और पंजाब के संबंधों में कड़वाहट है जिसके चलते उन्होनें इससे पहले पंजाब के सीएम बादल को पत्र लिखकर को कुछ विज्ञापनों संबंधि आपत्ति दर्ज करवाई थी जिसमें एयरपोर्ट को मोहाली और पंजाब का ही मान लिया गया था जबकि हरियाणा ने भी काफी राशि इसके बनने में खर्च की है।

संंबंधित लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें… कब थमेगी एयरपोर्ट पर बहस ?

वहीं फिलहाल सीएम खट्टर ने इसे लेकर केंद्रीय मंत्री अशोक गजापति राजू को चिट्ठी लिखी जिसमें पंजाब सरकार की शिकायत करते हुए स्थिति साफ करने की बात कही। वहीं कल रोहतक पहुंचे मुख्यमंत्री ने दावा किया कि केंद्रिय मंत्री ने उनकी बात को संज्ञान में लेकर स्थिति को साफ कर दिया है। सीएम के मुताबिक केंद्रीय मंत्री ने माना है कि हवाई अड्डे पर हरियाणा-पंजाब का बराबर का हिस्सा है और उसे चंडीगढ़ में माना जाएगा।

आपको बता दें कि जिस जमीन में हवाई अड्डा बना है, उसमें हरियाणा-पंजाब ने मिलकर पैसा लगाया है। बाकी खर्चा भी बराबर मात्रा में खर्च किया है। जबकि उसमें केंद्र की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बहरहाल सीएम मनोहर लाल खट्टर ने माना है कि दिल्ली के हस्तक्षेप के बाद अब कोई विवाद नहीं रह गया है। वहां से साफ कर दिया गया है कि हवाई अड्डे में दोनो राज्यों की हिस्सेदारी है और ये चंडीगढ़ में माना जाएगा।

क्या चंडीगढ़ में ही मान लें एयरपोर्ट ? Reviewed by on . एयरपोर्ट को लेकर चल रहा मसला अब हरियाणा पंजाब के बाद चिट्ठी के जरिए दिल्ली तक पहुंच गया है। आपको बता दें चंडीगढ़ अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को लेकर हरियाणा और प एयरपोर्ट को लेकर चल रहा मसला अब हरियाणा पंजाब के बाद चिट्ठी के जरिए दिल्ली तक पहुंच गया है। आपको बता दें चंडीगढ़ अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को लेकर हरियाणा और प Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top