Friday , 24 November 2017

Home » खबर खास » ताकतवर लोगों ने पहुंचाई ‘हमारे समाज’ को ठेस: बिश्नोई

ताकतवर लोगों ने पहुंचाई ‘हमारे समाज’ को ठेस: बिश्नोई

August 14, 2016 5:52 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

bishnoiहरियाणा जनहित कांग्रेस की असफलता के बाद कांग्रेस में आए पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौधरी भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने अपने लिए व्यक्तिगत जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। भले ही पार्टी के इस परिवर्तन के उपरांत बिश्नोई समाज के ही कुछ लोग उससे नाराज भी होंगे मगर इसके बावजूद भी उनका जन-संपर्क अभियान डोर-टू-डोर जारी है। बिश्नोई शायद इस माध्यम से इन दिनों राजनीतिक उठापटक के उपरांत रिश्तों में आई तल्खियों को ठीक करने में ही जुटे हों।

इतना ही नहीं कुलदीप बिश्नोई की नजर पड़ौस के राज्य राजस्थान पर भी टिकती नजर आ रही है। हाल ही में कुलदीप बिश्नोई ने जोधपुर में अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा द्वारा आयोजित सर्वधर्म पर्यावरण यक्ष एवं विशाल जनसभा में शिरकत की। इस दौरान उन्होनें बोलते हुए कहा कि बिश्नोई समाज ने वन्य जीवों और पेड़ों की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। उन्होने कहा कि जीव रक्षा और पर्यावरण संरक्षण के अपने इसी गौरवशाली इतिहास की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए हमारा समाज एकजुट होकर प्रयास करता रहेगा।

बिश्नोई ने इस दौरान राजस्थान हाईकोर्ट के एक फैसले के संबंध में भी अपनी बात रखी। उन्होनें कहा कि कुछ ताकतवर लोगों ने हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। वे बोले कि सलमान खान द्वारा हिरण के शिकार मामले को लेकर समाज ने बहुत ही लंबी लड़ाई लड़ी है। समाज को इस मामले में न्याय की उम्मीद थी, परंतु राजस्थान हाईकोर्ट का अप्रत्याशित फैसला हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। हम राजस्थान सरकार से अपील करते हैं कि इस मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करे और पूरे मामले की दमदार तरीके से पैरवी करे, ताकि दोषी व्यक्तियों को सज़ा मिल सके।

कांग्रेस में कदम रखने बाद भी कुलदीप का अपने समाज को लेकर गहराया प्रेम राजनीति में कई मायने निकाल रहा है। राजस्थान में बिश्नोई समाज के प्रति ये हमदर्दी कहीं न कहीं एक बड़ी उड़ान का संकेत तो दे ही रही है वहीं अपने व्यक्तिगत प्रसार के मायने भी इस दौरे के बाद राजनीतिक गलियारों में आम है। जानकारों की माने तो कांग्रेस में अपनी घर वापसी के बाद कुलदीप हरियाणा में भी भावी गैर-जाट सीएम के रूप में खुद को देखते नजर आ रहे हैं। अब देखना होगा कि गैर-जाट आबादी भावी चुनावों में उनका कितना साथ दे पाती है।

 

ताकतवर लोगों ने पहुंचाई ‘हमारे समाज’ को ठेस: बिश्नोई Reviewed by on . हरियाणा जनहित कांग्रेस की असफलता के बाद कांग्रेस में आए पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौधरी भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने अपने लिए व्यक्तिगत जमीन तैयार करनी शुरू क हरियाणा जनहित कांग्रेस की असफलता के बाद कांग्रेस में आए पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौधरी भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने अपने लिए व्यक्तिगत जमीन तैयार करनी शुरू क Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top