Thursday , 19 October 2017

Home » खबर खास » मनो के मुख के साथ बेहाल हरियाणा भी हुआ ट्रेंड

मनो के मुख के साथ बेहाल हरियाणा भी हुआ ट्रेंड

देर शाम तक दिये सीएम खट्टर ने ट्विटर पर जवाब

July 29, 2016 1:57 am by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

ManoKeMukhSe

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्विटर पर लोगों को सवालों के लिये आमंत्रित किया और देर शाम तक उनमें से कुछ के जवाब भी दिये। दिन भर हरियाणा में ट्विटर पर हैशटेग मनो के मुख से  #ManoKeMukhSe  ट्रेंड करता रहा। लेकिन तुरंत जवाब न मिलने पर लोगों ने मनो के मुख से के साथ-साथ हैशटेग बेहाल हरियाणा #BehaalHaryana  को भी ट्रैंड करना शुरु कर दिया जो कि मनो के मुख से भी ज्यादा ट्रेंड करने लगा। हालांकि बाद में मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर प्रश्नकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए लिखा कि यह लाइव सत्र नहीं था, इसलिये वे जितने भी प्रश्नों का संभव हो सका आज देर तक उत्तर देंगें।

Manokemukhse

 

 

ट्विटर पर खट्टर के जवाब

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों की व्यक्तिगत समस्याओं से लेकर सामाजिक विकास योजनाओं तक पर पूछे गये सवालों के जवाब बड़ी बेबाकी से दिये हैं। भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई पर वे कहा कि मामले में संज्ञान लेंगे। विकास का मुद्दा हुआ तो कहा जल्द होगा। लेकिन कुछ मुख्य सवालों के जवाब भी सीएम ने दिये हैं।

साहिल खत्री नाम के ट्विटर हैंडल से सवाल किया गया कि रोहतक-महम-हांसी रेलवे लाइन पर सीएम से सवाल किया गया कि पहले तो आपकी सरकार को इससे संबंधित फाइल नहीं मिल रही थी लेकिन अब फाइल मिल गई तो काम कब शुरु हो रहा है। जवाब में सीएम ने पूर्व की हुड्डा सरकार को लपेटे में लेते हुए कहा कि पूर्व सरकार द्वारा आपको और हमें भ्रमित किया गया था इसलिये फाइल नहीं मिल रही थी। फाइल मिलने के बाद हमने 300 करोड़ रुपये जारी किये हैं जल्द ही जमीन के अधिग्रहण का काम शुरु हो जायेगा।

वहीं संदीप गुप्ता नाम के ट्विटर हैंडल से द्वारका एक्सप्रैस हाईवे पर सवाल किया तो सीएम ने इसके लिये सीधे केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया और सहयोग न करने का आरोप लगाया।

प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट पर कार्रवाई के बारे में जब अंकुर नारंग के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री लिखते हैं कि 50 से ज्यादा लोगों पर आरोपपत्र दाखिल किये गये हैं, दर्जन के लगभग को निलंबित भी किया गया है और कुछ को तो बर्खास्त भी किया गया है।

किसान भले नुक्सान का रोना रोये, आत्महत्या करे लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री ने निकेश के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि किसानों में 2300 करोड़ की राशि आबंटित की है जो इतने समय में 1966 के बाद से लेकर पिछली सरकारों तक में अब तक सबसे ज्यादा है। खैर सबको संतुष्ट तो किया भी नहीं जा सकता। बहरहाल मनो के मुख से का यह उनका दूसरा प्रयास था इससे पहले साल की शुरुआत में ही 8 जनवरी को भी मुख्यमंत्री ने लोगों से ट्विटर पर लाइव सेशन के जरिये सवालों के जवाब दिये थे।

इसके अलावा सीएम ने छोटे-बड़े अनेक सवालों के जवाब दिये लेकिन बहुत सारे अहम सवाल पिछे भी छुट गये। हरदीप नाम के ट्विटर हैंडल से हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन यानि एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को धूर्त बताते हुए इसके भ्रष्टाचार का संज्ञान लेने की कही लेकिन कोई जवाब इसका नहीं मिला।

गुड़गांव-गुरुग्राम में बारिश से जाम के कारण 5-5 घंटे तक लोग फंसे रहे तो लगे हाथों मनो के मुख से भी अपनी परेशानी का हल जानना चाहा ऐसे में गुड़गांव विकास प्राधिकरण के गठन के एक सुझाव का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया और हिपा की रिपोर्ट आने तक इंतजार करने की कही लेकिन गुरुग्राम को जाम से कैसे निजात मिले इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

रोजगार को लेकर भी सीएम ने कहा है गलत सूचनाएं दी जा रही हैं कि सरकार ने कोई भर्ती नहीं की है। उन्होंनें कहा कि 3 हजार से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र दिये जा चुके हैं और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से शिक्षा विभाग में 16 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा विदेशी दौरों से निवेश पर भी सीएम ने खुलकर जवाब दिये हैं।

मुख्यमंत्री खट्टर ने लोगों का धन्यवाद करते हुए जल्द ही ट्विटर पर अगला सत्र बुलाने की कही है।

 

इसे भी पढ़ें

नरसिंह डोपिंग टेस्ट मामला – नाडा पर टिकी निगाहें

 साहित्य से जुड़ी रचनाएं यहां क्लिक कर पढ़ें

 

मनो के मुख के साथ बेहाल हरियाणा भी हुआ ट्रेंड Reviewed by on . हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्विटर पर लोगों को सवालों के लिये आमंत्रित किया और देर शाम तक उनमें से कुछ के जवाब भी दिये। दिन भर हरियाणा में ट्विटर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्विटर पर लोगों को सवालों के लिये आमंत्रित किया और देर शाम तक उनमें से कुछ के जवाब भी दिये। दिन भर हरियाणा में ट्विटर Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top