Tuesday , 24 October 2017

Home » खबर खास » बैंक कर्मी कर रहे मनमानी सिर्फ चहेतों को देते हैं पूरी राशि

बैंक कर्मी कर रहे मनमानी सिर्फ चहेतों को देते हैं पूरी राशि

ढांढ में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक कर्मियों पर ग्रामीणों का आरोप

November 18, 2016 3:26 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

500-2000-rs-new-notes

पूंडरी (कृष्ण प्रजापति ) :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के साथ ही कस्बे ढांड के सभी बैंकों में नोट जमा करवाने व बदलवाने के लिए ग्रामीणों की प्रतिदिन भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग सुबह से ही बैंकों के बाहर लाइनों में लग जाते है। किसी बैंक में कैश समाप्त होने पर लाइनों में लगे लोगों के मायूसी का सामना भी करना पड़ रहा है। उधर, दूसरी तरफ सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के अधिकारियों की मनमर्जी उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रही है और सरकार के इस आदेशों को दरकिनार कर अपनी मनमर्जी से नोट बदलने व देने का कार्य कर रहे है। जिसके विरोध में उपभोक्ताओं ने अधिकारियों के इस भेदभाव पूर्ण रवैये के प्रति रोष भी जताया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ढांड के पुराने कुरुक्षेत्र रोड पर स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक और टीक गांव में कार्यरत मैनेजर व कर्मचारी अपनी मर्जी से अपने चहेतों को नोट बदल रहे है और लंबी कतारों में लगे लोगों की बारी आने पर खाते में जमा राशि होने के बाद भी 10000 रुपए के चैक को रद्द करवाकर मात्र 500 से 1000 रुपए दे रहे है, जबकि सरकार की नीति के तहत एक खाताधारक एक सप्ताह में अपने खाते से 24 हजार रुपए निकला सकता है, लेकिन बैंक अधिकारी अपनी मनमर्जी चला रहे है और अपने चहेतों को निर्धारित राशि दे रहे है। अगर कोई उपभोक्ता इसका विरोध करता है तो कर्मचारी यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लेते है कि कैश समाप्त हो चुका है। जबकि बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फूटेज की जांच की जाए तो बैंक कर्मियों की मनमर्जी का खुलासा हो जाएगा।

Notebandi se pareshan log

उन्होंने आरोप लगाया कि अगर कोई उपभोक्ता इसकी शिकायत बैंक मैनेजर से करता है तो बैंक मैनेजर बैंक में नहीं होता है, अगर होता है तो शिकायत पर गौर करने की बजाए दुव्र्यवहार करता है। जिस कारण लोगों में भारी रोष है। उनका कहना है कि इस बैंक में अन्य बैंकों की अपेक्षा भीड़ काफी कम होती है, लेकिन इसके बाद भी कर्मचारी लोगों को तंग करने में लगे है। उपभोक्ताओं ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि बैंक में अपनी मनमर्जी चलाकर उपभोक्ताओं का तंग करने वाले बैंक मैनेजर व कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, नहीं तो कठोर कदम उठाने पर बाध्य होंगे।

4 दिनों से नहीं पास हुआ 10 हजार का चैक

गांव चंदलाना निवासी रामपाल पिछले 4 दिनों से 10 हजार रुपए का चैक लेकर अपने खाते से राशि निकलवाले के लिए निरंतर ग्रामीण बैंक के चक्कर काट रहा हूं, लेकिन बैंक अधिकारी 10 हजार रुपए की राशि देने की बजाए मात्र 1000 रुपए देने का कहकर टरका रहे है, जबकि सरकार की घोषणा के हिसाब से एक सप्ताह में अपने खाते से 24 हजार रुपए ले सकता है, लेकिन बैंक अधिकारी अपनी मनमर्जी चलाते हुए लोगों को तंग कर सरकार के खिलाफ कर रहे है।

मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी: अनिल कुमार 

इस बारे में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक हिसार के रिजनल अधिकारी अनिल कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि अगर इस बारे में कोई शिकायत आती है जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई करने के साथ बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. की फूटेज भी देखी जाएगी। उन्होंने कहा कि बैंक सरकार की नीति के तहत नोट वितरण का कार्य कर रही है। किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

बैंक कर्मी कर रहे मनमानी सिर्फ चहेतों को देते हैं पूरी राशि Reviewed by on . पूंडरी (कृष्ण प्रजापति ) :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के साथ ही कस्बे ढांड के सभी बैंकों में नोट जमा करवाने व बदलवाने के लिए ग्रामीणों क पूंडरी (कृष्ण प्रजापति ) :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के साथ ही कस्बे ढांड के सभी बैंकों में नोट जमा करवाने व बदलवाने के लिए ग्रामीणों क Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top