Sunday , 22 October 2017

Home » खबर खास » हत्या और हत्या की कोशिश! आखिर क्या है सच…

हत्या और हत्या की कोशिश! आखिर क्या है सच…

September 23, 2016 12:39 am by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

pundri-hatya

प्रदेश में हत्या शब्द कितना छोड़ा और सस्ता पड़ गया है। इस बात का अंदाजा जगहों-जगहों से आने वाली हत्या की खबरों से सहज ही लगाया जा सकता है। बात चाहे बदमाशों, लुटेरों की हो या आम जनमानस की, गाहे-बगाहे इस तरह के अपराध होना दिन-ब-दिन आम होता जा रहा है। पूंडरी के गांव जाजनपुर में एक गर्भवती विवाहिता महिला की गला व मुंह दबाकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि मृतक महिला के पति ने आत्महत्या का प्रयास किया।

पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही फिलहाल मौके पर पहुंचकर मृतक महिला का शव कब्जे में लिया, वहीं पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं पति की हालत समाचार मिलने तक बेसुध बताई जा रही थी। पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार चीका निवासी मृतक महिला के भाई पवन कुमार पुत्र सुरेश कुमार ने आरोप लगाया कि 21 व 22 सितम्बर की रात को करीब साढ़े 10 बजे उसकी बहन का फोन आया कि उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे है। जिस पर वह रात को गांव में जा नहीं सके।

वहीं उन्होनें बताया कि जिसके बाद वे सुबह जब गांव जाजनपुर घर में पहुंचे तो कमरे में उसकी लाश पड़ी हुई मिली थी और बहनोई बाबू राम पुत्र भरथू राम पास ही बेसुध पड़ा था। उसने आरोप लगाया कि उसकी बहन की हत्या की गई है। पुलिस ने मृतक महिला के भाई की शिकायत पर पति बाबू राम, ससुर भरथू राम व सास के खिलाफ धारा 302, 304 बी, 309, 34 आई.पी.सी. धारा के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरवाजा तोड़कर महिला का शव बाहर निकाला

जानकारी के अनुसार पुलिस को परिजनों ने सूचना दी की बीती रात उसका पुत्र बाबू राम व उसकी पत्नी सुनीता दोनों एक साथ कमरे में सोए थे, लेकिन जब सुबह दरवाजा नहीं खोल रहे थे तो उन्होनें पुलिस को शिकायत दी। जिसके बाद ढांड पुलिस मौके पर पहुंची और गांव के सरपंच, परिजनों की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा तो देखा कि सुनीता मृतक पड़ी है और बाबू राम द्वारा आत्महत्या की कौशिश की गई है और बेसुध पड़ा है। जिसके बाद पुलिस ने मृतक महिला का शव कब्जे में लिया और बाबू राम को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

महिला की हत्या गला व मुंह दबाने से हुई: रमेश चंद्र

ढांड थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने बताया कि मृतक महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि महिला गर्भवती थी और उसकी मौत गला व मुंह दबाने से हुई है। पुलिस ने मृतक महिला के पति, ससुर व सास के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आखिर इस हत्या के पीछे क्या कारण पाया जा सकता है, क्या मृतका के पति ने पहले उसका गला दबाया और फिर आत्महत्या की कोशिश की य़ा उनसे परिजनों ने सामुहिक रूप से महिला की हत्या को अंजाम दिया। क्या परिजनों के बयान के आधार पर ही ये मान लेना जायज होगा कि दोनो पति-पत्नी ठीक-ठाक सोए थे। आखिर इस मामले में सच क्या है ये तो पूरी तहकीकात के बाद ही पता चल पाएगा।

पूंडरी से पत्रकार कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट पर आधारित

हत्या और हत्या की कोशिश! आखिर क्या है सच… Reviewed by on . प्रदेश में हत्या शब्द कितना छोड़ा और सस्ता पड़ गया है। इस बात का अंदाजा जगहों-जगहों से आने वाली हत्या की खबरों से सहज ही लगाया जा सकता है। बात चाहे बदमाशों, लुट प्रदेश में हत्या शब्द कितना छोड़ा और सस्ता पड़ गया है। इस बात का अंदाजा जगहों-जगहों से आने वाली हत्या की खबरों से सहज ही लगाया जा सकता है। बात चाहे बदमाशों, लुट Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top