Saturday , 23 September 2017

Home » खबर खास » स्पैनिश की नंबर 1 कैरोलिना से आज भिड़ेंगी सिंधू, सोने पर नजर

स्पैनिश की नंबर 1 कैरोलिना से आज भिड़ेंगी सिंधू, सोने पर नजर

August 19, 2016 2:06 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

sindhu carolina

सिंधु की जीत से भारत का रियो में एक और पदक तो पक्का हुआ ही है साथ ही बैडमिंटन के फाइनल में पंहुचने वाली पहली महिला हैं। फाइनल तक के सफर में सिंधु ने दो क्वालिफाई मैच उसके बाद प्री क्वाटर और क्वाटर फाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज की उसके बाद सेमिफाइनल में भी जीत कर सिंधु ने इतिहास रच दिया। जिस ऊर्जा के साथ हैदराबाद में जन्मी यह खिलाड़ी खेल रही है उससे देशवासियों को पूरी उम्मीद है कि सिंधु सोने पर कब्जा जमा लें।

सिंधु की सेमीफाइनल में जीत की खास बात यह भी रही की नोज़ोमि ओकोहारा जो कि विश्व में तीसरे नंबर की खिलाड़ी हैं उनसे जीत दर्ज की है। जिसके बाद आज उनका मुकाबला विश्व में नंबर एक की रैंकिग वाली स्पैनिश खिलाड़ी कैरोलिना मॉरीन के साथ होगा। बता दें कि सिंधु की जीत के साथ पूरा देश उन्हें सोशल मीडिया के जरिये बधाई संदेश दे रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सिंधू की जीत पर खुशी जताते हुए सिंधु को जीत की बधाई दी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ अन्य जानी मानी हस्तियों द्वारा भी उन्हें दी जाने वाली बधाइयों का सिलसिला जारी है। वहीं पूरा देश उससे सोने की उम्मीद कर रहा है, टीवी, अखबार, वेबसाइटें और तमाम शोसल मीडिया सिंधू की खबरों से अटा पड़ा है, वहीं सिंधू के घर लोग बधाई संदेश लेकर पहुंच रहे हैं तो मंदिरों मस्जिदों में भी उनके लिए गोल्ड मेडल की प्रार्थनाएं जारी हैं।

आज… मुकाबला फाइनल का जो है; ऐसे में टक्कर रोमांचक होने से कोई इनकार नहीं कर सकता, चूंकि भारत की शेरनी सिंधु का मुकाबला दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी से है, इसलिए ये कांटे का मुकाबला है। इस वक़्त सिंधु का जो फॉर्म और जज्बा है वो बता रहा है कि जीत उनके बाएं हाथ का खेल है वहीं पूरे देश को उनसे उम्मीद भी यही है।

स्पैनिश की नंबर 1 कैरोलिना से आज भिड़ेंगी सिंधू, सोने पर नजर Reviewed by on . सिंधु की जीत से भारत का रियो में एक और पदक तो पक्का हुआ ही है साथ ही बैडमिंटन के फाइनल में पंहुचने वाली पहली महिला हैं। फाइनल तक के सफर में सिंधु ने दो क्वालिफा सिंधु की जीत से भारत का रियो में एक और पदक तो पक्का हुआ ही है साथ ही बैडमिंटन के फाइनल में पंहुचने वाली पहली महिला हैं। फाइनल तक के सफर में सिंधु ने दो क्वालिफा Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top