Sunday , 22 October 2017

Home » खबर खास » सुभाष चंद्रा को बधाई तो मिली लेकिन जीत?

सुभाष चंद्रा को बधाई तो मिली लेकिन जीत?

चुनाव आयोग ने नहीं किया चंद्रा को विजयी घोषित

June 17, 2016 11:03 am by: Category: खबर खास 1 Comment A+ / A-

subhash-chandra_416x416

अब राज्यसभा को आप एक रंगमंच और चुनाव को नाटक कह सकते हैं अरे भई मजाक नहीं उड़ा रहा हूं पिछले कुछ दिनों से राज्यसभा चुनाव का नाटक ही तो चल रहा है। जोड़-तोड़ लगाकर अपनी जीत की बधाई स्वीकार करने के बाद अभी तक चुनाव आयोग ने चंद्रा को विजेता घोषित नहीं किया। कांग्रेस के जिन विधायकों के वोट कैंसिल हुए और जिस प्रकार से हुए उससे तो पूरी कांग्रेस पार्टी की बची खुची इज्जत भी जाती रही यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के सर पर ठिकरा फोड़ा गया। वहीं कांग्रेस ने अपना बचाव कर आरोप बीजेपी पर मढ दिया। इनेलो ने दोनों को लपेटे में लिया।

elcn cmsn

पेशे से वरिष्ठ पत्रकार दीपकमल सहारण ने चुनाव आयोग की वेबसाइट से सचित्र जानकारी सांझा करते हुए अपनी फेसबुक वाल पर लिखी पोस्ट में कहा है कि आयोग ने चौधरी बीरेंद्र को तो विजयी घोषित कर दिया लेकिन आर.के आनंद और चंद्रा के सामने कुछ नहीं लिखा…. इससे चंद्रा की जीत पर सवाल कायम है। वहीं हरियाणा विधानसभा के सचिव राजेंद्र नांदल से बातचीत का हवाला देते हुए उन्होंने लिखा है कि नांदल ने चौ. बीरेंद्र सिंह और सुभाष चंद्रा दोनों को विजेता घोषित करके भेजा था, आगे का उन्हें पता नहीं।

rk nandal

फोटो दीपकमल सहारण की फेसबुक वाल से साभार

 

कुल मिलाकर राज्यसभा चुनाव का यह नाटक घटना में आये इस नये मोड़ के साथ अब रोमांचक हो गया है इस नाटक के हर पात्र ने बखूबी अपनी भूमिका को निभाया लेकिन एक सूत्रधार की कमी खल रही थी जो पूरी तरह से सारे नाटक को खोल कर रख दे। अब चुनाव आयोग आखिरकार सूत्रधार के रुप में सामने आ ही गया। कुल मिलाकर शेक्सपियर ने हास्य और त्रासदी का जो चित्र अपने नाटकों में खिंचा है उसका रुपांतरण भिन्न समय में भिन्न स्थानों के आधार पर होता रहता है। हरियाणा का राज्यसभा चुनाव भी किसी हास्यास्पद त्रासदी से कम नहीं।

सुभाष चंद्रा को बधाई तो मिली लेकिन जीत? Reviewed by on . अब राज्यसभा को आप एक रंगमंच और चुनाव को नाटक कह सकते हैं अरे भई मजाक नहीं उड़ा रहा हूं पिछले कुछ दिनों से राज्यसभा चुनाव का नाटक ही तो चल रहा है। जोड़-तोड़ लगाक अब राज्यसभा को आप एक रंगमंच और चुनाव को नाटक कह सकते हैं अरे भई मजाक नहीं उड़ा रहा हूं पिछले कुछ दिनों से राज्यसभा चुनाव का नाटक ही तो चल रहा है। जोड़-तोड़ लगाक Rating: 0

Comments (1)

  • Jagdeep

    सुनने में आ रहा है कि वेबसाइट हैक हो गई थी साढ़े दस बजे के बाद अपडेट किया है जिसमें सुभाष चंद्रा की विजेता के रुप में घोषणा की गई है

Leave a Comment

scroll to top