Saturday , 18 November 2017

Home » इतिहास खास » Reliance Jio 4G- सस्ता जरूर, मगर लूट सको, इतना नहीं…

Reliance Jio 4G- सस्ता जरूर, मगर लूट सको, इतना नहीं…

September 19, 2016 3:17 pm by: Category: इतिहास खास Leave a comment A+ / A-

reliance-jio-4g

रियायंस जियो को लेकर जो घमासान भारतीय मोबाईल बाजारों में सुना और देखा जा रहा है। दरअसल उसकी कुछ सच्चाई उससे परे भी है। आपको बता दें कि बिलकुल फ्री की बात कहने वाला रिलायस जियो कुछ समय के बाद अपने ग्राहकों की जेब पर बोझ बनने वाला है। जिस तरह से सिम को लेकर जो मारामारी है कहीं वो बाद में भी आपके लिए पछतावा न बन जाए।

गौर करने योग्य है कि रिलायंस जियो 4G के प्रीपेड सिम पर मिलने वाले डाटा के रेट्स अगली 1 जनवरी से 28 दिनों के लिए 1.3GB डाटा 149 (मंथली पैक)+151 (टॉपअप) यानी 300 रूपये में हो जाएगा। तो वहीं अनलिमिटेड 4G डाटा रात को सिर्फ 2 बजे से 5 बजे के बीच ही मिल पाएगा।

तो वहीं जियो वाई-फाई स्पॉट्स पर 149 रुपये के प्लान पर 700 एमबी डाटा फ्री, इसके बाद वाई-फाई यूसेज के लिए 50 रुपये में 1 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं ये भी नियम लागू होगा कि डाटा स्पीड में एक दिन में 4जीबी डाटा खर्च होने पर 128 KBPS तक कमी आएगी।

तो वहीं विद्यार्थियों के लिए छूट भी कर दी गई है। दरअसल उनके द्वारा आईकार्ड दिखाने पर 25% ज्यादा 4G और वाई-फाई डाटा मिल सकेगा।

रिलायंस जियो 4G में 50 रुपये में 1 जीबी डाटा, यही नहीं वॉयस कॉल्स भी फ्री, ये ऑफर सुनते ही आप या तो अब तक जियो 4G सिम ले चुके होंगे या लेने की तैयारी कर रहे होंगे…

लेकिन…जरा ठहरिए… जियो के सबसे सस्ता डाटा प्लान के पीछे की कहानी हम बता देते हैं। दरअसल जनवरी के बाद से अपनी सर्विसेज इन प्लान्स के आधार पर जियो 4जी (प्रीपेड) की सर्विसेज लेनी होंगी। रिलायंस जियो की वेबसाइट बताती है कि प्रीपेड सिम पर 149 रुपये में 28 दिनों के लिए 0.3 जीबी डाटा मिलेगा। इसका मतलब 300 एमबी- 4G LTE डाटा। तो वहीं इसके बाद अगर आप बिना टॉप अप करवाए भी नेट इस्तेमाल करते हैं तो एक जीबी डाटा के लिए आपको 250 रुपये देने होंगे। इस दौरान आपकी कॉलिंग पल्स 10KB के हिसाब से चलेगी।

आपको जानकारी दे दें कि होम और नेशनल रोमिंग में लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल्स फ्री रहेंगी, वहीं इन पर एसटीडी और वीडियो कॉल्स पर डाटा कटेगा। तो दूसरी तरफ साथ में 100 लोकल और नेशनल एसएमएस फ्री दिए जाएगें। रिलायंस जिओ 4G के डेटा प्लान में आपको 50 रुपए में एक जीबी डाटा देने का जिक्र नहीं है।

ये तमाम जियो प्लान बताता है कि 50 रुपये में एक जीबी डाटा सिर्फ वाई-फाई स्पॉट्स पर यूज किया जा सकता है। इतना ही नहीं, वॉयस कॉल्स भी मुफ्त में नहीं है, जब आप  वाइस कॉल करेंगे तो आपके डाटा पैक से कुछ केबी डाटा काटा लिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी की साईट पर विजिट कर सकते है।

 

Reliance Jio 4G- सस्ता जरूर, मगर लूट सको, इतना नहीं… Reviewed by on . रियायंस जियो को लेकर जो घमासान भारतीय मोबाईल बाजारों में सुना और देखा जा रहा है। दरअसल उसकी कुछ सच्चाई उससे परे भी है। आपको बता दें कि बिलकुल फ्री की बात कहने व रियायंस जियो को लेकर जो घमासान भारतीय मोबाईल बाजारों में सुना और देखा जा रहा है। दरअसल उसकी कुछ सच्चाई उससे परे भी है। आपको बता दें कि बिलकुल फ्री की बात कहने व Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top