Sunday , 22 October 2017

Home » खबर खास » साक्षी मलिक ने जीता कांस्य तो पीवी सिंधु की नजर अब सोने पर

साक्षी मलिक ने जीता कांस्य तो पीवी सिंधु की नजर अब सोने पर

August 18, 2016 10:34 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

pvsindhu

 

साक्षी मलिक के बाद भारत की एक और बेटी ने ब्राजील की धरती पर पूरे विश्व में देश का नाम रोशन करते हुए रियो ओलिंपिक में भारत का दूसरा मेडल भी पक्का कर लिया, पुसरला वेंकटा सिंधु यानि पीवी सिंधु अपने महिला बैडमिंटन के एकल सेमिफाइनल मुकाबले को जीतकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। सिंधु ने सेमिफाइनल मुकाबले में जापान की नॉज़ोमि ओकोहारा को दोनों मुकाबलों में 21-19 और 21-10 से यह मैच जीत लिया। सिंधु की जीत से भारत का रियो में एक और पदक तो पक्का हुआ ही है साथ ही बैडमिंटन के फाइनल में पंहुचने वाली पहली महिला हैं। फाइनल तक के सफर में सिंधु ने दो क्वालिफाई मैच उसके बाद प्री क्वाटर और क्वाटर फाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज की उसके बाद सेमिफाइनल में भी जीत कर सिंधु ने इतिहास रच दिया। जिस ऊर्जा के साथ हैदराबाद में जन्मी यह खिलाड़ी खेल रही है उससे देशवासियों को पूरी उम्मीद है कि सिंधु सोने पर कब्जा जमा लें। सिंधु की सेमिफाइनल में जीत की खास बात यह भी रही की नोज़ोमि ओकोहारा जो कि विश्व में तीसरे नंबर की खिलाड़ी हैं उनसे जीत दर्ज की है। अब उनका मुकाबला विश्व में एक नंबर की रैंकिग वाली स्पैनिश खिलाड़ी कैरोलिना मॉरीन के साथ 19 अगस्त को होगा।

सिंधु की जीत के साथ पूरा देश उन्हें सोशल मीडिया के जरिये बधाई संदेश दे रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सिंधु की जीत पर खुशी जताते हुए सिंधु को जीत की बधाई दी हैं। देश की अन्य जानि मानि हस्तियों द्वारा भी बधाइयों का सिलसिला जारी है।

साक्षी मलिक ने जीता कांस्य तो पीवी सिंधु की नजर अब सोने पर Reviewed by on .   साक्षी मलिक के बाद भारत की एक और बेटी ने ब्राजील की धरती पर पूरे विश्व में देश का नाम रोशन करते हुए रियो ओलिंपिक में भारत का दूसरा मेडल भी पक्का कर लिया,   साक्षी मलिक के बाद भारत की एक और बेटी ने ब्राजील की धरती पर पूरे विश्व में देश का नाम रोशन करते हुए रियो ओलिंपिक में भारत का दूसरा मेडल भी पक्का कर लिया, Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top