Friday , 24 November 2017

Home » खबर खास » रियो ओलिंपिक में इब जीती हिसार मैं जन्मी सायना, देश म्हं खुशी की लहर

रियो ओलिंपिक में इब जीती हिसार मैं जन्मी सायना, देश म्हं खुशी की लहर

August 12, 2016 7:01 am by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

रियो ओलिंपिक में हरियाणी मुक्कों से अपना दम-खम दिखाने वाले विकास कृष्ण यादव और मनोज कुमार के बाद के बाद अब महिला खिलाड़ियों ने भी अपने जी-जान से की गई मेहनत का परिचय देना शुरू कर दिया है। पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त भारत की टॉप महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने गुरुवार को जीत के साथ रियो ओलम्पिक में अपने अभियान की शुरुआत की। बता दें कि रियो सेंट्रो खेल प्रांगण के पवेलियन-4 में हुए महिला एकल वर्ग के मुकाबले में हालांकि सायना को मेजबान देश ब्राजील की लोहान्नी विसेंट से कड़ी चुनौती मिली। जिसके बाद सायना ने अपनी मेहनत का परिचय देते हुए विसेंट को 21-17, 21-17 से हराया।

SAINA

 

सायना ने पहले गेम की शुरुआत तो अच्छी की और एक समय 6-3 की बढ़त भी ले ली थी, लेकिन विसेंट ने जल्द ही इसे 10-10 कर लिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच एक-एक अंक के लिए कठिन मुकाबला देखने को मिला और 17-17 तक मुकाबला बराबरी पर रहा। दूसरे गेम में भी प्रदर्शन कुछ इसी तरह रहा, लेकिन इस बार सायना ने लगातार बढ़त कायम रखी। सायना ने 6-5 के बाद लगातार पांच अंक हासिल करते हुए 11-5 की आरामदायक बढ़त हासिल कर ली थी। हालांकि विसेंट घरेलू दर्शकों के सामने जल्दी हार मानने वाली नही थीं और उन्होंने स्कोर 11-14 तक कम कर लिया, लेकिन सायना ने एक बार फिर लगातार चार अंक हासिल करते हुए अपनी बढ़त 20-14 कर ली और जीत उनसे सिर्फ एक कदम दूर रह गई थी।

विसेंट लेकिन यहां भी हार नहीं मानने वाली थीं और उन्होंने अंकों के इस अंतर को पाटते हुए 17-20 कर लिया। हालांकि सायना को अंतत: वह एक अंक मिल गया, जिसने मैच उनकी झोली में गिरा दिया। हरियाणा के हिसार की इस छोरी की संघर्ष भरी जीत के लिए हरियाणा ख़ास की ओर से प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई।

रियो ओलिंपिक में इब जीती हिसार मैं जन्मी सायना, देश म्हं खुशी की लहर Reviewed by on . रियो ओलिंपिक में हरियाणी मुक्कों से अपना दम-खम दिखाने वाले विकास कृष्ण यादव और मनोज कुमार के बाद के बाद अब महिला खिलाड़ियों ने भी अपने जी-जान से की गई मेहनत का रियो ओलिंपिक में हरियाणी मुक्कों से अपना दम-खम दिखाने वाले विकास कृष्ण यादव और मनोज कुमार के बाद के बाद अब महिला खिलाड़ियों ने भी अपने जी-जान से की गई मेहनत का Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top