Sunday , 22 October 2017

Home » खबर खास » साक्षी ने क्यों किया खाप का सम्मान लेने से इंकार

साक्षी ने क्यों किया खाप का सम्मान लेने से इंकार

September 14, 2016 3:00 am by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

sakshi

कहते हैं जीत के साथ पूरी दुनिया खड़ी होती है। जब कोई खिलाड़ी विजयी होता है तो उन्हें नौकरीयां दी जाती है, उन्हें पैसे दिए जाते हैं, उनका स्वागत और सम्मान किया जाता है और उन्हें चौधरिय़ों के साथ खड़े होने य़ा राजनीति तक के न्यौते मिलने शुरू हो जाते हैं। ताजा खबर रोहतक में खाप महम चौबीसी की तरफ से आयोजित सर्व खाप पंचायत की जहां ओलिंपिक में सिल्वर लेने वाली साक्षी को निमंत्रण मिला लेकिन वे सम्मान लेने नहीं पंहुची, साक्षी ने वहां जाने से इंकार कर दिया था।

दरअसल साक्षी के पिता सुखबीर मलिक ने बताया कि साक्षी राजनीति और सामुदियाक कार्यक्रमों से दूरियां बना रही हैं और रेसलिंग पर ही पूरा ध्यान केंद्रित कर रही हैं। उन्होनें कहा कि साक्षी ऐसे किसी भी आयोजन में शामिल नहीं होंगी।हम किसी भी प्रकार से राजनीति के खिलाफ हैं, यहां साक्षी इस प्रकार के किसी भी कार्यक्रम को ज्वाइन नहीं करेंगी। हम समुदायों का सम्मान करते हैं लेकिन साक्षी राष्ट्र की संपत्ति है। पंचायत खिलाड़ियों के साथ-साथ उन लोगों के परिजनों को भी सम्मानित किया गया जिन्होने पिछले दिनों जाट आरक्षण के दौरान अपनी जान गवाईं और जो लोग जेलों में बंद हैं।

साक्षी के शामिल न होने पर कयास

साक्षी मलिक चूंकि महम चौबीसी खाप के अंतर्गत आती हैं इसलिये खाप अपनी इस बेटी को सम्मानित करना चाहती थी लेकिन साक्षी मलिक इस आयोजन में शामिल न होने पर सोशल मीडिया में अलग-अलग कयास लगाये जा रहे हैं।

माना जा रहा है कि साक्षी मलिक ने जिस प्रायोजक कंपनी के साथ अनुबंधन किया है हो सकता है उन्होंनें साक्षी को इस आयोजन में शामिल न होने की कही हो। दूसरा कारण यह भी माना जा रहा है कि खाप पंचायतों की छवि देशभर में सकारात्मक कम और नकारात्मक ज्यादा रही है इसलिये भी साक्षी व उनका परिवार इस आयोजन से दूर रहा हो। खाप समर्थक तो यहां तक मानते हैं कि साक्षी को दिग्भ्रमित करते हुए किसी राजनैतिक-धार्मिक या किसी एंटी जाट एनजीओ ने कोई सलाह दी हो।

हालांकि साक्षी के पिता सुखबीर मलिक सपष्ट कर चुके हैं कि वे समुदाय का सम्मान करते हैं लेकिन साक्षी अब किसी समुदाय विशेष की नहीं बल्कि वह पूरे राष्ट्र की बेटी हैं। इसलिये वे इस आयोजन में नहीं बल्कि ऐसे किसी भी राजनीतिक आयोजन में शामिल नहीं होंगी।

साक्षी ने क्यों किया खाप का सम्मान लेने से इंकार Reviewed by on . कहते हैं जीत के साथ पूरी दुनिया खड़ी होती है। जब कोई खिलाड़ी विजयी होता है तो उन्हें नौकरीयां दी जाती है, उन्हें पैसे दिए जाते हैं, उनका स्वागत और सम्मान किया ज कहते हैं जीत के साथ पूरी दुनिया खड़ी होती है। जब कोई खिलाड़ी विजयी होता है तो उन्हें नौकरीयां दी जाती है, उन्हें पैसे दिए जाते हैं, उनका स्वागत और सम्मान किया ज Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top