Saturday , 25 November 2017

Home » खबर खास » म्हीनै भीतर फेर नजर आवैगी सॉलिड बॉडी

म्हीनै भीतर फेर नजर आवैगी सॉलिड बॉडी

September 17, 2016 12:19 am by: Category: खबर खास 1 Comment A+ / A-

sapna-cho

आखिर क्या नौबत आ गई थी हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी को कि उसे सुसाईड करने जैसा कदम उठाना पड़ा। शायद ही कोई हो जो इस बात को न जानता होगा कि उन्होनें ऐसा कदम क्यों उठाया? खैर, न जानने वालों को भी हम बता ही देंगे कि आखिर क्या पहाड़ टूट पड़ा था उस हरियाणवी सिंगर पर जो हजारों की संख्या में भीड़ को रोक लेती है, जो सबके सामने नाच-गा लेती है, ठुमके लगा लेती हैं। आपको बता दें कि ये वही सपना सिंगर है जिसने जगदीश चंद्र वत्स की रागनी से छेड़छाड़ कर उसके शब्दों में फेरबदल कर इसी साल फरवरी महिने में उसे मंच पर गा दिया था। हुआ यूं कि इस रागनी में जो बोल इस्तेमाल किये गये थे, बताया जा रहा है कि उनसे दलित एवं पिछड़ी वर्ग की भावनाओं को ठेस पंहुच गई थी और देखते ही देखते सपना पर एक के बाद एक कई केस दर्ज हो गये।

सपना पर बनता गया दबाव

दलितों के एक संगठन बहुजन आजाद मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष संजय चौहान ने सपना की रागणी को एक ही जाति के अपमान का मामला मानते हुए हिसार के डोगरान मुहल्ला पुलिस चौकी में जैसे ही शिकायत दर्ज करवाई, कि एक के बाद एक केसों की संख्या भी धीरे-धीरे बढती गई, और कई लोग सपना के विरोध में खड़े दिखाई दिए। जिससे सपना पर दबाव बनता गया।

…जब अति हो गई विरोध की

सपना के विरोध करने वालों की संख्या अगर इतनी ही होती तो ठीक था। सोशल मीडिया पर भी लोग सपना पर जमकर गुस्सा निकालने लगे। एक के बाद एक गालियों की बौछार होने लगी। मामला गंभीर लोगों तक रूकता तो ठीक था लेकिन वो लोग, जो सपना को नाचते देखकर मनोरंजन करते थे, संगीत का आनंद उठाते थे, वो भी इस भीड़ में कूद पड़े और उसे अश्लील, वेश्या या रंडी जैसी उपाधिया देने लगे। विरोध यहीं तक थमता अगर तो शायद सब कुछ ठीक-ठाक बचा रहता। मगर हद की अति तो तब हो गई जब एक फर्जी अखबार की कटिंग सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिस पर सपना द्वारा कुछ नेताओं को नंगा करने की बात लिखी गई थी और उसमें कहा गया कि सपना ने जिन-जिन नेताओं के साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं वह सभी के सामने उन वाकयों को बताएगी और उसे बेनकाब करेगी। वहीं विरोधी लोगों में सपना को हरियाणा की भंवरी देवी होने की भी बात कही जाने लगी। इज्जत नाम की चीज शायद सबमें होती है नाचने-गाने वाले, सांग करने वाले और संस्कृति बचाने का बीड़ा जो उठाए रखते हैं उनमें भी शर्म होती है। सपना सिंगर को खुद के बारे में सामनें आई ये बात सहन नहीं हुई और गहरे अवसाद में जाकर उसने जहर पी लिया। जिसके बाद उसे नजफगढ़ के एक निजि अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसका उपचार चला। उस दौरान जो भी रायता मीडिया जगत में फैला उनका विश्लेषण आप हमारी वैबसाईट पर सपना चौधरी के नाम से सर्च करके पढ़ सकते हो।

भांत-भांत की खबरें

4 सितंबर को जहर खाने के उपरांत सपना जब उपचाराधीन थीं तो उसे लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ी। कई तरह के केस दर्ज होने होने की खबरे आईं, कभी उसे सीरियस बताया गया, कभी स्वस्थ होने की खबरें आम हुईं मगर हद तो तब हो गई जब एक शाम टीवी चैनलों, सोशल मीडिया और सोशल साईटों ने उनके मरने तक की खबर चला दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर ही प्रसारित एक संदेश ने हालात को कंट्रोल करने की कोशिश की जिसमें उनके मौत की खबर को झूठी बताया गया था और इसे लेकर सावधान रहने की बात कही गई थी। वहीं हाल की खबर से आपको वाकिफ करा दें कि सपना की हालत अब पूरी तरह से सुधर चुकी है। जिसके बाद बुधवार देर शाम 11 दिन के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। उधर गुड़गांव की महिला थाना पुलिस ने सपना के बयान दर्ज कर लिए हैं, चूंकि आत्महत्या के प्रयास किए जाने के वाकये के बाद पुलिस को उसके बयान का भी इंतजार था। बता दें कि उनके अस्पताल से डिस्चार्ज होने की पुष्टि खुद उनके सबसे खास और करीबी माने जाने वाले कदम स‌िंह बाण‌िया ने की है, जो कि सपना के ड्राइवर हैं।

मेरा डांस अश्लील नहीं: सपना

sapna-new-photo

वहीं आपको ये भी बता दें कि हरियाणा के लोगों की चहेती सपना जल्दी ही मंच पर नजर आएंगी। उन्होनें अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के बाद कहा कि जब मुन्नी बदनाम हुई, शीला जवान हुई जैसे गाने अश्लील नहीं तो उसके गानों को अश्लील कैसे कहा जा सकता है। उन्होनें कहा कि अश्लीलता व्यक्ति के दिमाग की सोच है, पूरा तन ढककर जो प्रस्तुति दी जाती है वो अश्लील कैसे हो सकती है। बात को बिलकुल सही भी कहा जाएगा क्योंकि फिल्मी गानों में जो डांस होते उससे तो कहीं बेहतर तरीके से तन ढककर सादे हरियाणवी कपड़ों में सपना का डांस देखा जाता है।

जल्द नजर आएगी सॉलिड बॉडी

बता दें कि जहरीला पदार्थ खाने से सपना का शरीर पहले से कमजोर हो चुका है उनके गले में भी संक्रमण हो गया है। अस्पताल से लौटी  सपना ने बताया कि 2 हफ्ते के बाद वे गाने का रियाज शुरू करेगी और उसके 1 हफ्ते के बाद स्टेज पर परफार्म करेगी। तो दर्शकों को पिछले कुछ दिन से सपना के स्वस्थ होने का बेसब्री से इंतजार था वो करीब-करीब खत्म हो गया है। सपना जल्द ही करीब एक महीने में लोगों के सामने अपनी प्रस्तुति लेकर आएंगी।

राजनेताओं से खफा है सपना

दैनिक भास्कर के वेब पोर्टल के मुताबिक सपना चौधरी राजनेताओं से काफी खफा है। सपना ने कहा है कि उसका इतना सारा अपमान हुआ, जान खतरे में पड़ी इसके बाद भी कोई भी राजनेता कुछ नहीं बोला। आपको बता दें कि गुड़गांव के खांडसा निवासी सतपाल तंवर ने सपना चौधरी द्वारा गाई एक रागिनी को लेकर उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया हुआ है, वहीं इसे लेकर सपना ने बताया कि रागनी गाकर उसका मकसद किसी समाज का अपमान करना नहीं है। उन्होनें ये भी कहा कि सतपाल तंवर ने नेम और फेम पाने के लिए उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

एक और याचिका

उधर हांसी की एक अदालत में भी सपना के खिलाफ याचिका मंजूर होने पर अधिवक्ता कल्सन ने बताया कि मामले में श्रवण कुमार ने 29 जुलाई को डीएसपी को शिकायत दी थी जिसे लेकर उन्होनें पुलिस चौकी, थाना शहर हांसी, डीएसपी हांसी और एसपी से भी मुलाकात की थी। आरोप ये था कि पुलिस ने प्रार्थी की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने मांग की कि अदालत एसएचओ थाना सिटी हांसी को मामले में जांच के आदेश दें  अदालत ने अपील स्वीकार करते हुए याची को 7 अक्तूबर को अपने बयान दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

सपना ने प्रशंसकों का जताया आभार

वहीं गुड़गांव में अपने समर्थन में प्रदर्शन करने पर सपना ने अपने प्रशंसकों का आभार जताया। अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे के बारे में उन्होनें कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। अब देखना होगा कि क्या सपना के स्वस्थ होने पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी या नहीं; और सतपाल तंवर मामले में पुलिस की जांच आखिर कहां तक पहुंची है और इस नवाब की गिरफ्तारी आखिर कब होगी?

( लेखक एस.एस.पंवार हरियाणा खास के कंटेंट एडिटर हैं )

म्हीनै भीतर फेर नजर आवैगी सॉलिड बॉडी Reviewed by on . आखिर क्या नौबत आ गई थी हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी को कि उसे सुसाईड करने जैसा कदम उठाना पड़ा। शायद ही कोई हो जो इस बात को न जानता होगा कि उन्होनें ऐसा कदम क्यों उ आखिर क्या नौबत आ गई थी हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी को कि उसे सुसाईड करने जैसा कदम उठाना पड़ा। शायद ही कोई हो जो इस बात को न जानता होगा कि उन्होनें ऐसा कदम क्यों उ Rating: 0

Comments (1)

Leave a Comment

scroll to top