Thursday , 19 October 2017

Home » खबर खास » सपना – GET WELL NOW सतपाल तंवर पर दर्ज हुआ केस

सपना – GET WELL NOW सतपाल तंवर पर दर्ज हुआ केस

September 5, 2016 11:46 pm by: Category: खबर खास, मनोरंजन खास Leave a comment A+ / A-

सपना चौधरी

सपना चौधरी के प्रशंसकों के लिये दो अच्छी खबरें हैं पहली यह कि सपना के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है तो दूसरी यह कि सपना ने गुड़गांव में सतपाल तंवर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सोशल मीडिया पर कैसे उठ रहे हैं सपना की सलामती में हाथ पढ़ें पूरी खबर।

सपना चौधरी की हालत धीरे-धीरे सुधर रही है तो साथ ही लोगों की भावनात्मक सहानुभूति भी सपना को मिलने लगी है। सोशल मीडिया पर माहौल सपनामयी लग रहा है। हर कोई उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहा है और हो भी क्यों न आखिर सपना एक लोकप्रिय लोक कलाकार हैं और मंच से उनकी अनुपस्थिति को लोग अच्छे से महसूस भी कर सकते हैं। इसी बीच एक और अच्छी ख़बर यह भी है कि सपना को बदनाम करने की साजिश रचने के आरोप में गुड़गांव में ही नवाब सतपाल तंवर पर केस दर्ज हुआ है। दैनिक ट्रिब्यून की खबर के अनुसार सपना की मां ने पूर्व डीसीपी दीपक सहारण से मिलकर यह शिकायत की थी। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद तथ्यों के आधार पर सतपाल तंवर की गिरफ्तारी करने की कह रही है।

सोशल मीडिया पर भी उनके अच्छे स्वास्थ्य की दुआओं का सिलसिला लगातार जारी है। सपना मामले ने अश्लीलता के मुद्दे पर एक नई बहस तो सोशल मीडिया पर छेड़ ही दी है साथ ही वर्तमान में डीजे पर बजने वाले गानों के कंटेंट पर भी अब कटाक्ष हो रहे हैं। सपना द्वारा गायी रागनी के बदले लोग सवाल कर रहे हैं कि डीजे पर हरियाणवी संस्कृति को बदनाम करने वाले गाने चलते हैं जिन पर सब बेशर्मी से नाचते भी हैं लेकिन तब किसी की इज्जत पर कोई फर्क नहीं पड़ता। जबकि एक महिला कलाकार अगर मंच पर अपने नृत्य से, अपनी भाव भंगिमाओं से, अपने अभिनय से, अपनी कला का प्रदर्शन करती है तो वह अश्लील हो जाती है। एवन तहलका हरियाणा फेम हरियाणवी के मशहूर कवि इंद्रजीत ने कुछ इस अंदाज में उनके कुशल होने की कामना की है।

“सपना चौधरी नैं कोए रागनी गाई.. अपनी नही किसे और की लिखी होड़.. तोड़ मरोड़ कै.. या किसे भी ढाला.. कुछ लोगा नैं पूरी रागनी की सिर्फ दो लाईन काटी अर बना दिया केस…. या रागनी मन्नै कई साल पहला सुनी थी.. रमेश कल्हावड़िया गाया करता.. ईब बी गावै सै… इनके अलावा और बी बेरा ना कितने कलाकारा नैं गाई होगी या रागनी… पर लिखी उननै बी कोन्या… लिखी जगदीश चन्द्र जी नै है.. तो फेर ईब यो मामला क्यूं उठाया… शायद सपना आजकाल ज्यादा हिट हो रही सै… आधा देश उसका फैन हो रहा सै… इस मामले नै ठाण तै ज्यादा पब्लिसीटी मिली न्यू उठाया गया…  गलत काम करा सपना नै .. उसनै सोच समझ कै बोलना या गाना चाहिए था… पर सपना नै तो एक दो जातिया का नाम स्टेज पै लिया सै… अर उनका के जो पूरे हरियाणे की जात खराब करन लाग रहे… पूरे समाज मैं गंदगी फैलाण लाग रहे.. म्हारी थारी बाहण बेटियां की इज्जत घटाण लागरे… म्हारी नस्ल खराब करण लागरे.. युवा पीढी नै भटकाण का काम कर रहे… देवी स्वरुप नारियां नै किसे किसे नामा तै संबोधित कर रहे सै… उसपै किसे नै ना अपनी जात खराब होती दिखती अपने बगड़ मैं डीजे बजवा कै अपनी ए बाहण, बेटी, काकी, भाभी गैल नाच्चैगें अर गाणा होगा.. म्हारी गाल मैं एक पटोला तु… उल्लु की पट्ठी…सोलिड बॉडी.. चढा सोहलवा साल.. के इन बाता के मतलब थारे समझ मैं नही आते..के तमनै नही बेरा की खरबूजे सी जवानी के हुया करै… उस टैम पै ना दिखती इज्जत… रै आग चाहे किसे गरीब की झोपड़ी मैं लागरी हो… या कीसे अमीर की हवेली मैं बुझाण सारे आया करै… अर सबनै बुझाणी चाहिए.. फैलाणी नही। ईब सपना नै जो करा सै वो इस पुरुष प्रधान समाज की घटिया मानसिकता का परिणाम सै.. जड़ै लुगाई के सुवाद तो लेणा सब चाहंवै सै पर उसकी कामयाबी किसे कै पसंद कोन्या… अर जै कोए कामयाब हो भी जावै तो उसनै मिन्ट मैं चरित्रहीन.. वेश्या.. बिस्तर गरम करण आली बना दे सैं.. जिसनै भी करा गलत करा सै……. मैं सपना के जल्द ठीक होने की भगवान से कामना करता हूँ।”

वहीं टीवी पत्रकार और एंकर महेंद्र सिंह अपनी फेसबुक टाइमलाइन पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तस्वीरों के साथ सपना की तस्वीर लगाकर लिखते हैं।

“GET WELL SOON सपना!!!

ये तस्वीरें देश की कुछ मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की हैं. तस्वीरें उन गानों की हैं जो आमतौर पर घरों में चलते हैं और देखे जाते हैं. इन गानों या फिर इन अदाकारों को कभी अश्लील नहीं कहा गया. इन्हीं तस्वीरों में एक तस्वीर हरियाणवी कलाकार सपना की है. आम तौर पर सपना ऐसे ही कपड़ों में डांस करती हैं. इससे छोटे कपड़ों में उनकी कोई तस्वीर नहीं मिली. फिर भी उन्हें अश्लील कहा जाता है. कमाल की सोच है हमारी! आख़िर कलाकर-कलाकार के बीच ये भेदभाव क्यूं…? फिल्मी हीरोइंस जैसे स्टैप सपना को नहीं आते. लेकिन उनके डांस में थोड़ा देसीपन होता है. उनके लिए आयोजकों की ओर लगाया गया मंच भी देसी होता है. बावजूद इसके वो पूरी एनर्जी और ज़बरदस्त एक्सप्रेशन के साथ डांस करती हैं. यही सब लोगों को उनमें पसंद आता है. ज़रा सोचिए! सपना को सिर्फ़ हरियाणवी होने की सज़ा मिल रही है? सिर्फ़ देसी होने की वजह से उनपर अश्लीलता का ठपा लगा दिया गया है?  आपकी नज़रों में सपना अश्लील हो सकती हैं. लेकिन श्लीलता के इसी पैमाने पर आपको और भी फ़िल्मी अदाकाराओं को तोलना चाहिए. ये पैमाना सिर्फ़ सपना के लिए नहीं हो सकता. आख़िर में उस ख़बर की तस्वीर है, जो ऐसी ही सोच की उपज है, जिसे सपना ने अपने सुसाइड नोट में झूठ बताया है…”

सपना मामले पर एवन तहलका के निदेशक रहे और वर्तमान में सतरंगी फिल्म के गानों को अपनी कंपनी एंडी रिकॉर्डस से रीलिज़ करने वाले हरविंद्र मलिक ने हरियाणा खास से विशेष बातचीत में कहा कि ये महिला कलाकार के सम्मान को ठेस पंहुचाने के लिये की गई ओच्छी हरकतें हैं जिसके लिये उन्हें सजा मिलनी चाहिये। एक कलाकार की तरक्की किसी से बर्दाश्त नहीं हो रही। उन्होंनें कहा चलो मान लिया सपना ने स्टेज पर सालों पहले लिखी रागनी गायी अपनी गलती का अहसास होने पर उसने माफी भी मांग ली उसके बाद क्या मामला बचता है।

सब सपना के जल्द कुशल होने की कामना कर रहे हैं और लोगों की दुआओं का असर हो भी रहा है। सपना के चिकित्सक राजन का कहना है कि सपना की स्थिति में सुधार हो रहा है। वे अब पहले से बेहतर सांस ले पा रही हैं।

हरियाणा खास भी सपना के जल्द कुशल होने की कामना करता है लेकिन अब देखना होगा कि सपना पर दर्ज हुये मामले के बाद सतपाल तंवर पर दर्ज हुए केस से इस मामले में कौनसी जांच कौन सा मोड़ लेती है और नतीजा क्या निकलता है।

सपना चौधरी मामले का क्या है पूरा इतिहास जानने के लिये पढ़ें ये खबरें

सपना चौधरी हरियाणवी डांसर रागनी मामले में नया खुलासा

सपना चौधरी ने क्यों खाया जहर

 

सपना – GET WELL NOW सतपाल तंवर पर दर्ज हुआ केस Reviewed by on . सपना चौधरी के प्रशंसकों के लिये दो अच्छी खबरें हैं पहली यह कि सपना के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है तो दूसरी यह कि सपना ने गुड़गांव में सतपाल तंवर के खिलाफ मामल सपना चौधरी के प्रशंसकों के लिये दो अच्छी खबरें हैं पहली यह कि सपना के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है तो दूसरी यह कि सपना ने गुड़गांव में सतपाल तंवर के खिलाफ मामल Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top