Friday , 24 November 2017

Home » खबर खास » सेकुलर हुई क्रिएटिव केला, अक्तूबर के मिड तक होगी ऐप लॉन्च

सेकुलर हुई क्रिएटिव केला, अक्तूबर के मिड तक होगी ऐप लॉन्च

September 12, 2016 11:49 am by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

sekular-logo

कुछ दिन पहले आपने हरियाणा की पहचान बताने वाले हरियाणा का मान बढ़ाने वाले कुछ टी शर्ट ऑनलाइन देखें होंगे… हो सकता है कुछ ने ऑर्डर देकर उन्हें मंगवाया भी हो। क्रियेटिव केला तो जरुर सुना होगा… अरे भई इसी साइट पर तो ये टी शर्ट उपलब्ध थीं। थी इसलिये इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि क्रिएटिव केला के नाम पर अब आपको ये सेवा नहीं मिलेगी। लेकिन इसका मतलब ये भी नहीं है कि अब आप हरियाणा के गौरव को अपने तन पर नहीं पहन सकते आप अब भी हरियाणवी संस्कृति के चिह्नों को प्रदर्शित करने वाली क्रिएटिव केला जो कि अब सेकुलर हो गई है सेकुलर से मंगवा सकते हैं। और इन्हें आप अब सिर्फ साइट से ही नहीं बल्कि मोबाइल ऐप्लिकेशन के जरिये भी ऑर्डर कर सकेंगें। अक्तूबर के मिड तक ये मोबाइल ऐप आपके फोन में इंस्टाल होने के लिये तैयार हो जायेगी।

क्रिएटिव केला से सेकुलर क्यों ?

दरअसल काफी माथापच्ची के बाद जात-धर्म से ऊपर उठकर सिर्फ सांस्कृतिक विविधताओं को अपनी टीशर्ट पर बतौर आइकन प्रदर्शित कर लोगों में कल्चर को प्रोमोट करने के इरादे से इस नाम का चयन किया गया है। सेकुलर के माध्यम से इसकी शुरुआत करने वाले सुनील कौशिक कहते हैं हम वैसे तो सभी प्रदेशों की संस्कृति को आधार बनाकर उनके सिंबल का इस्तेमाल करेंगें लेकिन हमारा ज्यादा फोकस हरियाणवी कल्चर पर रहेगा।

कैसे हुई शुरुआत

दरअसल सुनील कौशिक पिछले कोई 8 सालों से हरियाणवी कल्चर को अपनी रचनात्मकता से अलग अलग तरीके प्रोमोट करने के प्रयास में लगे हैं। इसी प्रयास को उन्होंने लगभग एक महीने तक टीशर्ट के जरिये किया जिसमें 200 के लगभग टी-शर्ट को इन्होंनें ऑर्डर मिलने पर भेजा भी जिसके बाद गुणवत्ता के तौर पर भी काफी अच्छा फीडबैक इन्हें मिला। इसी को बड़े पैमाने पर करने के लिये सुनील ने यह बीड़ा उठाया।

क्या है योजना

हरियाणा खास से बातचीत में सुनील बताते हैं कि हरियाणा दिवस पर कॉलेज और विश्वविद्यालयों में आयोजित होने वाले युथ फेस्टिवल में स्टॉल लगाकर इसकी शुरुआत की जायेगी। इस बीच सेकुलर ऐप भी तैयार हो जायेगी जिसका प्रचार-प्रसार भी इनके माध्यम से किया जायेगा।

सेकुलर हुई क्रिएटिव केला, अक्तूबर के मिड तक होगी ऐप लॉन्च Reviewed by on . कुछ दिन पहले आपने हरियाणा की पहचान बताने वाले हरियाणा का मान बढ़ाने वाले कुछ टी शर्ट ऑनलाइन देखें होंगे... हो सकता है कुछ ने ऑर्डर देकर उन्हें मंगवाया भी हो। क् कुछ दिन पहले आपने हरियाणा की पहचान बताने वाले हरियाणा का मान बढ़ाने वाले कुछ टी शर्ट ऑनलाइन देखें होंगे... हो सकता है कुछ ने ऑर्डर देकर उन्हें मंगवाया भी हो। क् Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top