Saturday , 23 September 2017

Home » खबर खास » रियो ओलिंपिकः कुश्ती में भी नहीं चला हरियाणा के पहले सुल्तान का दांव

रियो ओलिंपिकः कुश्ती में भी नहीं चला हरियाणा के पहले सुल्तान का दांव

August 15, 2016 9:07 pm by: Category: खबर खास Leave a comment A+ / A-

ravinder khatri

ग्रीको रोमन कुश्ती के 85 किलोग्राम भार वर्ग में प्री क्वाटर फाइनल में भारत के रविंद्र खत्री हंगरी के पहलावन विक्टर लॉरिंक्ज से हार कर बाहर हो गये हैं। हंगरी के पहलवान लोरिंज ने खत्री को 9-0 से मात दी। गौरतलब है कि कुश्ती में खत्री से काफी उम्मीदें थी लेकिन उनके दांव इस मुकाबले में नहीं चल पाये और उनकी चुनौति समाप्त हो गई है।

गौरतलब है कि रविंद्र खत्री हरियाणा के झज्जर जिले में स्थित बोड़िया गांव के निवासी हैं और सेना की जाट रेजीमेंट में हवलदार के रुप में तैनात हैं। किर्गीस्तान के रेसलर के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें ओलिंपिक का टिकट मिला था।

आगाज़ तो अच्छा नहीं हुआ लेकिन उम्मीदें अभी बाकी हैं

कुश्ती में शुरुआत भले ही खराब हुई हो लेकिन उम्मीदें अभी कायम हैं…. अब सबकी निगाहें कल 98 किलोग्राम भार वर्ग में होने वाले पहलवान हरदीप के मुकाबले पर होंगी। इसके बाद 17 अगस्त से महिला पहलवान विनेश फौगाट और साक्षी मलिक भी अपने दांव दिखाएंगी तो बबीता का मुकाबला 18 को होगा। वहीं डोपिंग विवाद में रहे नरसिंह यादव एवं पहलवान संदीप तोमर 19 को अपनी चुनौति पेश करेंगें। ओलिंपिक के आखिरी दिन यानि 21 अगस्त को कुश्ती में योगेश्वर दत्त से पदक की उम्मीदें रहेंगी।

रियो ओलिंपिकः कुश्ती में भी नहीं चला हरियाणा के पहले सुल्तान का दांव Reviewed by on . ग्रीको रोमन कुश्ती के 85 किलोग्राम भार वर्ग में प्री क्वाटर फाइनल में भारत के रविंद्र खत्री हंगरी के पहलावन विक्टर लॉरिंक्ज से हार कर बाहर हो गये हैं। हंगरी के ग्रीको रोमन कुश्ती के 85 किलोग्राम भार वर्ग में प्री क्वाटर फाइनल में भारत के रविंद्र खत्री हंगरी के पहलावन विक्टर लॉरिंक्ज से हार कर बाहर हो गये हैं। हंगरी के Rating: 0

Leave a Comment

scroll to top